BHEL Recruitment 2022 : भारत हैवी इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BHEL) ने  इंजीनियर व एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर वैकेंसी निकाली है इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भेल के आधिकारिक वेबसाइट bhel.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. इन पदों पर आवेदन  करने की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर को शाम 5 बजे तक है. आवेदन की प्रक्रिया आज यानी 13 सितंबर सुबह 10 बजे से शुरू हो गई है. 

जानें आवेदन शुल्क 
ऑनलाइन अप्लाई करते समय उम्मीदवारों को 800 रुपये का शुल्क देना होगा और एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 300 रुपये भुगतान करना होगा. इसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा. 

जानें चयन प्रक्रिया 
भेल की इस इंजीनियर व एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ट्रेनी भर्ती में योग्य अभ्यर्थियों का चयन सीबीटी पर मिले अंकों के आधार पर किया जाएगा. इससे पहले सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार भी किया जाएगा. भेल भर्ती के लिए कम्प्यूटर आधारित लिखित परीक्षा का आयोजन 31 अक्टूबर, 1 नवंबर और 2 नवंबर को किया जाएगा. परीक्षार्थियों की सही डेट और एमडमिट कार्ड समय पर जारी किए जाएंगे।

जानें वैकेंसी डिटेल्स 
इस भर्ती अभियान के तहत ट्रेनी इंजीनियर के कुल 150 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है. अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी पूरा भर्ती नोटिफिकेशन देख सकते हैं. 

जानें कैेसे कर सकते हैं आवदेन 

  • भेल की आधिकारिक वेबसाइट bhel.com पर जाएं.
  • अब Recruitment टैब पर क्लिक करें.
  • अब Current Job Openings पर क्लिक करें.
  • “Engineer / Executive Trainee - 2022” भर्ती के लिंक पर आवेदन शर्तें पढ़ें व आवेदन शुरू करें.
  • आवेदन के पहले चरण में रजिस्ट्रेशन, फिर आवेदन फॉर्म भरना होगा और शुल्क जमा करानी होगी.
Related Posts