Punjab-Haryana High Court Clerk Recruitment 2022: पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट चंडीगढ़ (Punjab & Haryana High Court Recruitment 2022) में क्लर्क पदों (Punjab & Haryana HC Clerk Recruitment 2022) को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे है इन पदों के लिए (Punjab & Haryana High Court Bhartiyan) पर आवेदन करने की आखिरी तिथि 24 सिंतबर 2022 है. जो उम्मीदवार इन पदों  (Punjab & Haryana High Court, Chandigarh Jobs) के लिए आवेदन करने की इच्छुक है और योग्यता रखते हों, वे सोसाइटी फॉर सेंट्रलाइज्ड रिक्रूटमेंट ऑफ स्टाफ इन सबऑर्डिनेट कोर्ट्स की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

 जानें कहा करें आवेदन
इन पदों के लिए (Punjab & Haryana High Court Clerk Recruitment 2022) आवेदन केवल ऑनलाइन लिए जायेंगे . इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता है  - sssc.gov.in इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 12 पद भरे जाएंगे.

शैक्षणिक योग्यता
उम्मीदवार किसी भी पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए. बीए, बीएससी या समकक्ष डिग्री वाले आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए जारी नोटिफिकेशन देखे. 

आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों की न्युनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष होना चाहिए. सरकारी नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छुट भी दी जाएगी.

जानें आवेदन शुल्क
सामान्य कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 825 रुपये शुल्क देना होगा. ये भी जान लें कि एप्लीकेशन फीस केवल ऑनलाइन पे करनी है और ये नॉन-रिफंडेबल है. अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखे. 

जानें चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन लिखित परीक्षा (सीबीटी) के आधार पर किया जायेगा.  सीबीटी के लिए 100 अंक निर्धारित है. परीक्षा में जनरल नॉलेज एवं इंग्लिश कंपोजिशन विषयों से प्रश्न पूछे जाएंगे. सीबीटी में प्रत्येक प्रश्न के गलत उत्तर के लिए 1/4 अंक काटे जाएंगे. परीक्षा में उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों को कोई टीए/डीए देय नहीं होगा.

 

Related Posts