BARC Jobs 2022: भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के द्वारा तकनीकी अधिकारी व अन्य पद पर भर्ती की जाएगी. बार्क के इस अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट barc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 30 सितम्बर तक आवेदन कर सकते हैं.

ये है रिक्ति विवरण

इस भर्ती अभियान के जरिए मेडिकल/साइंटिफिक ऑफिसर के 15 पद और तकनीकी अधिकारी-सी के 35 पद पर भर्ती के जाएगी.

शैक्षिक योग्यता

चयनित उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से एमएस / एमडी / डीएनबी / एमबीबीएस पूरा करना चाहिए. साथ ही उम्मीदवारों के पास आवश्यक अनुभव भी होना चाहिए.

उम्र सीमा

इन पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 50 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा. यदि आवेदन पत्र की संख्या ज्यादा होती है, तो रिसर्च सेंटर पात्र उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग परीक्षा आयोजित कर सकता है.

सैलरी

चयनित उम्मीदवारों को इन पद के लिए वेतन 56,100 रुपये से लेकर 78,800 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से वेतन दिया जाएगा.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क

इस भर्ती अभियान के जरिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये का शुल्क जमा करना होगा. उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाएगा. एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा.

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.barc.gov.in पर जाकर अंतिम तारीख 30 सितम्बर से पहले आवेदन कर दें.

Related Posts