Dogra Regimental Recruitment 2022: कमांडेंट, डोगरा रेजीमेंटल सेंटर, अयोध्या कैंट के तहत लोवर डिविजनल क्लर्क (एलडीसी), व अन्य पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे है. जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करने इच्छुक वे योग्य अभ्यर्थी को अपने आवेदन फॉर्म निर्धारित फॉर्मेट में भरकर नीचे दिए जा रहे पते पर भेजने होंगे. इस भर्ती के लिए विस्तृत विज्ञापन 10 सितंबर को प्रकाशित हुए रोजगार समाचार पत्र में दिया गया है. उम्मीदवार आवेदन करने से पहले जारी नोटिफिकेशन को जरूर पढें. विज्ञापन प्रकाशित होने के एक दिन के भीतर आवेदन पत्र भेज सकते हैं.

जानें वैकेंसी डिटेल्स
इस भर्ती अभियान के जरिये डोगरा रेजिमेंटल में कुल 16 रिक्त पदों को भरने का लक्ष्य रखा गया है.

  • एलडीसी: 1 पद
  • ड्राफ्ट मैन: 1 पद
  • दर्जी: 2 पद
  • रसोइया: 9 पद
  • नाई: 2 पद
  • माली: 1 पद

जानें कौन कर सकता है आवेदन
आवेदन करने वाले उम्मीदवार आवेदन करने से पहले क्वालिफिकेशन और आयु सीमा आदि की जानकारी जारी नोटिफिकेशन देखे.

जानें चयन प्रकिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट / ट्रेड टेस्ट / प्रैक्टिकल टेस्ट के जरिये की जाएगी.  इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 02 घंटे के लिए ऑब्जेक्टिव रूप में होगी और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे.

जानें कब तक और कैसे करें आवेदन
जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते है वे आवेदन पत्र को सामान्य/पंजीकृत डाक या कूरियर
द्वारा जारी नोटिफिकेशन में दिए पते पर भेज सकते है. अभ्यर्थियों को अपने पते वाले लिफाफे जिसमें 30 रुपए का टिकट लगाना होगा. आवेदन के साथ पासपोर्ट साइज की दो स्वप्रमाणित प्रतियां और पूरी तरह से भरा हुआ आवेदन पत्र साधारण डाक से इस पते पर भेज दें-कमांडेंट, डोगरा रेजीमेंटल सेंटर, अयोध्या कैंट, अयोध्या (यूपी)-224001 .

 

Related Posts